newslineexpres

Home Elections 🚩 पंजाब में हिंदू वोट बैंक के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद निभाएगा अहम भूमिका : विजय कपूर🚩 ⁠संगठन के वरिष्ठ नेताओं को कर रहीं हैं कई राजनीतिक पार्टियाँ संपर्क

🚩 पंजाब में हिंदू वोट बैंक के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद निभाएगा अहम भूमिका : विजय कपूर🚩 ⁠संगठन के वरिष्ठ नेताओं को कर रहीं हैं कई राजनीतिक पार्टियाँ संपर्क

by Newslineexpres@1

🚩 पंजाब में हिंदू वोट बैंक के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद निभाएगा अहम भूमिका : विजय कपूर

🚩 ⁠संगठन के वरिष्ठ नेताओं को कर रहीं हैं कई राजनीतिक पार्टियाँ संपर्क

पटियाला, 15 अप्रैल – राकेश शर्मा / न्यूज़लाईन एक्सप्रैस –   पिछले समय से पंजाब में अपना बड़ा आधार बनाने वाले और देश में सबसे ज़्यादा सभाएँ करने वाला सबसे बड़ा और सक्रिय हिंदू संगठन ” अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ” आगामी चुनावों में अहिम भूमिका निभाएगा। जिस किसी भी राजनीतिक पार्टी को उसका सहयोग प्राप्त होगा उसकी जीत की संभावना उतनी ही ज़्यादा होगी। अब, यह देखने वाली बात होगी कि ये संगठन किसे सहयोग करेगा।
एक विशेष रिपोर्ट के अनुसार देश के दिग्गज हिंदू नेता डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के संगठन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल देश में सबसे ज़्यादा सभाएँ करने वाला संगठन है। पंजाब में भी इस संगठन ने लगभग हर शहर में अपनी पकड़ बनाई हुई है और राज्य के कई वरिष्ठ हिंदू नेता इस संगठन के साथ जुड़े हुए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले आगामी लोक सभा चुनाव में एएचपी अहम भूमिका निभा सकता है।
एएचपी के पंजाब कार्यकारी अध्यक्ष विजय कपूर ने न्यूज़लाईन एक्सप्रैस से ख़ास बातचीत में बताया कि इस बार चुनावों में हिंदू वोट बैंक की अहम भूमिका रहेगी और विभिन्न राजनीतिक दल हिंदू वोट बैंक को लुभाने में लगे हुएँ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें और एएचपी के वरिष्ठ नेतागण विजय सिंह भारद्वाज, कैलाशी जतिन्दर वोहरा, सुधीर कक्कड़, राष्ट्रीय बजरंग दल के आशीष कपूर आदि को विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा संपर्क किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जल्द ही परिषद की कोर कमेटी की बैठक होगी और उसमे चर्चा करने के बाद ही घोषणा की जायेगी कि परिषद किस राजनीतिक पार्टी को चुनावों में सहयोग देगा।
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पंजाब अध्यक्ष विजय सिंह भारद्वाज का कहना है कि पंजाब में हिंदू समाज के कई मुद्दे हैं और उनको सुलझाना अति अनिवार्य है। हिंदू धार्मिक स्थानों की सुरक्षा और नेताओं को निशाना बनाए जाने वाली घटनाएँ पंजाब की एकता और अखंडता को भंग करने का काम करती है। जो भी राजनीतिक पार्टी इन मुद्दों को सुलझाने का काम करेगी परिषद उसे पूरा सहयोग देगा।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment