newslineexpres

Home GAMES ???? 9वीं यू.के. नेशनल गतका चैंपियनशिप 2 सितंबर को हेज़ में: सांसद ढेसी

???? 9वीं यू.के. नेशनल गतका चैंपियनशिप 2 सितंबर को हेज़ में: सांसद ढेसी

by Newslineexpres@1

???? 9वीं यू.के. नेशनल गतका चैंपियनशिप 2 सितंबर को हेज़ में: सांसद ढेसी

???? ब्रिटेन के लड़के और लड़कियों की गतका टीमें दिखाएंगी जंगजू कला के जौहर

चंडीगढ़/यू.के., 31 अगस्त – रविन्द्र कुमार बाली / न्यूज़लाईन एक्सप्रैस – वर्ल्ड गतका फेडरेशन से संबंधित गतका फेडरेशन यूके द्वारा गुरुद्वारा नानकसर गरीब निवाज, हेज़ के सहयोग से यूके की आगामी 9वीं राष्ट्रीय गतका चैंपियनशिप-2023 शनिवार, 2 सितंबर को गुरुद्वारा नानकसर के मैदान में आयोजित की जाएगी जिसमें ब्रिटेन के विभिन्न शहरों की गतका टीमें भाग लेंगे।
सलोह से सांसद एवं एक दशक से अधिक समय से सेवाएं दे रहे गतका फेडरेशन यूके के संस्थापक अध्यक्ष तनमनजीत सिंह ढेसी ने इस आयोजन की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस वार्षिक राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान विभिन्न आयु वर्ग में लड़के और लड़कियों की गतका टीमें अपना जौहर दिखाएंगी।
उन्होंने कहा कि 2013 में ग्रेवसेंड में शुरू होने के बाद, यह राष्ट्रीय गतका प्रतियोगिता का पिछले वर्षों में आठ अलग-अलग शहरों में, जैसे 2014 में डर्बी, 2015 में साउथॉल, 2016 में स्मेथविक (बर्मिंघम), 2017 में इलफोर्ड (लंदन), 2018 में स्लोह, 2019 में वॉल्वरहैम्प्टन और 2022 में लीमिंगटन स्पा में सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।
ढेसी ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि हेज़ पहली बार इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है और इन प्रतियोगिताओं के दौरान लड़कियों और लड़कों के पास सदियों पुरानी सिक्ख मार्शल आर्ट में अपने जोहर दिखाने का एक शानदार अवसर है।
अध्यक्ष तनमनजीत ढेसी ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए समर्पित प्रयासों के लिए गतका फैडरेशन यूके के सचिव हरमन सिंह जोहल, सेफटेक सिस्टम्स लिमिटेड के एमडी सरबजीत सिंह ग्रेवाल और पूरी प्रबंधन टीम का धन्यवाद करते हुए यूके देश की सभी गतका टीमों को बिना किसी देरी के इस टूर्नामेंट में प्रवेश के लिए आयोजकों से संपर्क करने के लिए आमंत्रित भी किया है।
तनमनजीत ढेसी ने कहा कि यह चैंपियनशिप एक नि:शुल्क और पारिवारिक कार्यक्रम है जो सभी के लिए खुला रहेगा जहां लंगर और जलपान परोसा जाएगा और अन्य गतिविधियां पूरे दिन जारी रहेंगी। उन्होंने उन सज्जनों को भी आमंत्रित किया जो इस अवसर पर स्वयंसेवा करना चाहते हैं या अपने व्यवसायों को प्रायोजित करना चाहते हैं।
उन्होंने ब्रिटेन के सभी गुरुद्वारा प्रबंधकों, राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक हस्तियों और आम लोगों से अपील की है कि वे इस अवसर पर उपस्थित हों और गुरुओं के खेल गतके को अपना समर्थन दें और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें।
उन्होंने आगे बताया कि इस मौके पर गुरुद्वारा नानकसर गरीब निवाज हेज़ के मुखी संत बाबा अमर सिंह जी बरुंदी नानकसर वाले, राज्य सभा मेंबर संत बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल, नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल समेत ब्रिटेन और भारत से बड़ी संख्या में हस्तियां शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगी।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment