newslineexpres

Breaking News
Home Latest News ????पटियाला में हुई हिंसा के मामले में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का वफ़द मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलेगा..

????पटियाला में हुई हिंसा के मामले में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का वफ़द मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलेगा..

by Newslineexpres@1

????पटियाला में हुई हिंसा के मामले में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का वफ़द मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलेगा..

???? माता के मंदिर का अपमान तो आतंकवाद के दौर में भी नही हुआ था : विजय कपूर

????एस.आई.टी बनाने के निर्णय का किया स्वागत

पटियाला, 5 मई – न्यूज़लाईन एक्सप्रेस ब्यूरो –
29 अप्रैल को पटियाला में हुई हिंसा और श्री काली माता मंदिर की बेअदबी की घटना का पूरा विवरण देने के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद पंजाब का एक वफ़द जल्द ही मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाक़ात करेगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष विजय कपूर ने कहा कि 29 अप्रैल को पटियाला में जो कुछ हुआ उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। श्री काली माता जी के मंदिर पर पत्थर बरसाने व तोड़फोड़ करने की घटना से करोड़ों लोगों की भावना को ठेस पहुँची है। श्री काली माता का मंदिर प्राचीन काल से हिंदुओं और सिखों की आस्था का केंद्र रहा है और हर धर्म के लाखों लोग माता के मंदिर में नतमस्तक होते है। परंतु कुछ शरारती और असामाजिक तत्वों की वजह से पटियाला का माहौल बहुत ज्यादा ख़राब हो गया और मंदिर के बाहर तोड़फोड़ भी हुई। प्रशासन की समझदारी से सैकड़ों भक्तों की जान बची जो मंदिर में नतमस्तक होने के लिए आए थे। सोशल मीडिया पर वायरल। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे असामाजिक तत्व मंदिर परिसर में घुस गये और दुकानों में तोड़फोड़ की और वहाँ मोजूद लोगों पर तलवारों से हमले शुरू कर दिए। वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि अगर पुलिस के कुछ अफ़सर मौके पर ना आते तो शायद वहाँ मौजूद कुछ लोग अपनी जान भी गवा सकते थे।
विजय कपूर ने कहा कि वीडियो में दिखाई दिया कि निहंग भेस में एक आदमी ने माता काली जी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया जिसकी अभी तक गिरफ़्तारी नहीं हुई। बेशक, पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही बाक़ी के दंगाईयों को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा और पुलिस सख़्त से सख़्त कार्यवाही करके एक कड़ा संदेश देगी ताकि दुबारा किसी की ऐसा करने की हिम्मत ना हो।
विजय कपूर ने कहा कि जल्द ही अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का वफ़द मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिल कर उन्हें सारी स्थिति से अवगत करवाएगा। श्री कपूर ने मामले की जांच के लिए सरकार द्वारा बनाई सिट (स्पेशल इंवेस्टीगेटिंग टीम) लिए के निर्णय का भी स्वागत किया और कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही सभी आरोपी सलाख़ों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि वह माननीय मुख्यमंत्री से मिल कर यह भी अनुरोध करेंगे कि जो लोग इस घटना के ज़िम्मेदार हैं उनके ख़िलाफ़ यू.ए.पी.ए एवं एन.एस.ए जैसे सख़्त क़ानून के तहत मामले दर्ज होने चाहिएं ताकि भविष्य में ऐसा करने की किसी की जुर्रत ना हो।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment