newslineexpres

Home International ???? शिव सेना हिंदुस्तान ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

???? शिव सेना हिंदुस्तान ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

by Newslineexpres@1

???? शिव सेना हिंदुस्तान ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

*???? देश की आज़ादी को दुश्मनों, आतंकवादियों और असामाजिक ताकतों से बचाना हमारा नैतिक कर्तव्य : पवन गुप्ता

   पटियाला, 15 अगस्त – न्यूज़लाईन एक्सप्रैस – शिव सेना हिंदुस्तान ने 15 अगस्त को देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से पार्टी मुख्यालय पटियाला में मनाया।
पिछले कुछ समय से देश विरोधी खालिस्तानी आतंकी संगठन खासकर सिख फॉर जस्टिस के तथाकथित नेता गुरवंत सिंह पन्नू देश के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने को लेकर तरह-तरह की धमकियां देकर डराने की कोशिश कर रहा है। उसकी चुनौती को स्वीकार करते हुए शिव सेना हिंदुस्तान ने बड़ी शान और सम्मान के साथ देश का राष्ट्रीय ध्वज पटियाला में फहराया। इस दौरान बड़ी संख्या में पटियाला के शिव सेना कार्यकर्ता, नेता और विभिन्न धर्मों के लोग शामिल हुए। पंजाब पुलिस के सेवानिवृत्त उप-निरीक्षक हरबंस सिंह और भारतीय सेना के सेवानिवृत्त मेजर अजीत सिंह महल ने भी राष्ट्रीय ध्वज फहराने में तकनीकी सहायता प्रदान की। पार्टी की ओर से उनका विशेष सम्मान किया।
आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराने की रस्म शिव सेना हिंदुस्तान और हिंदुस्तान शक्ति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता द्वारा एक भव्य समारोह में निभाई गई। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पवन गुप्ता ने कहा कि इस आज़ादी के लिए हमारे देशवासियों, खासकर स्वतंत्रता सेनानियों ने महान बलिदान दिया और शहीदों ने फांसी के फंदे को चूमा, जिनका नाम इतिहास में अमर हो गया है और हर देशवासी उनका नाम सम्मान के साथ लेता है। ऐसे अनेक शहीदों के दलेराना बलिदान के फलस्वरूप हमें यह आज़ादी प्राप्त हुई है, जिस कारण आज हम सब उन शहीदों के चरणों में शीश झुकाते हैं।
पवन गुप्ता ने कहा कि इस अनमोल आज़ादी को देश के दुश्मनों, आतंकवादियों, असामाजिक ताकतों से बचाना हमारा नैतिक कर्तव्य है।
उन्होंने कहा कि आज देश हर दृष्टि से प्रगति कर रहा है, लेकिन युवा पीढ़ी को देश के स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से अवगत कराने और युवाओं को आतंकवादियों की चुनौती का सामना करने के लिए अभी और तैयार करने की ज़रूरत है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही आज श्रीनगर के लाल चौक और खासकर कश्मीर घाटी में, जहां मौत को गले लगाने जैसी स्थिति थी, आम लोगों ने अलगाववादियों को हराकर शान से देश का राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
पवन गुप्ता ने कहा कि मैं कामना करता हूं कि पंजाब सरकार भी दृढ़इच्छा शक्ति के साथ काम करते हुए देश की शांति भंग करने की कोशिश करने वालों, आतंकवादियों और देश विरोधी ताकतों को नष्ट करने के लिए देश की आज़ादी के लिए लड़ने वाले शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देगी। शिव सेना हिंदुस्तान पंजाब की मौजूदा सरकार की आतंकवाद के खिलाफ हाल ही में अपनाई नीति की सराहना करती है।
आज मनाए आज़ादी दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने देशभक्ति के गीत व अन्य विविध कार्यक्रम प्रस्तुत कर बहुत ही सुंदर माहौल बना दिया। प्रसिद्ध भजन गायक एडवोकेट आदित्य ने अपनी मधुर आवाज़ में देशभक्ति गीत गाकर माहौल को भक्ति के रंग में रंग दिया। इस अवसर पर मंच का संचालन सेवानिवृत्त डीएसपी राजिंदर पाल आनंद वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिव सेना हिंदुस्तान ने बाखूबी किया। शिव सेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों को भारत माता की तस्वीर और प्रत्येक छात्र को उपहार देकर सम्मानित किया।
77वें स्वतंत्रता दिवस के इस जश्न में शिव सेना हिंदुस्तान, पार्टी की महिला विंग उत्तर भारत की अध्यक्ष स्वराज घुमन भाटिया, उत्तर भारत उपाध्यक्ष कांता बंसल, हेमराज गोयल राष्ट्रीय सलाहकार, शमाकांत पांडे पंजाब उपाध्यक्ष, रवींद्र सिंगला उपाध्यक्ष पंजाब, के.के. गाबा पंजाब अध्यक्ष हिंदुस्तान बिजनेस शाखा, एडवोकेट पंकज गौड़ पंजाब अध्यक्ष हिंदुस्तान एडवोकेट सेना, एडवोकेट कमल नागपाल जिला चेयरमैन पटियाला, अमरजीत बंटी पंजाब चेयरमैन हिंदुस्तान युवा सेना, भोला शर्मा जिला उपाध्यक्ष पटियाला, राहुल बडूंगर जिला अध्यक्ष युवा सेना पटियाला, जगदीश रायका पंजाब चेयरमैन श्री राम हनुमान सेवा दल, मनोज कुमार बहावलपुर समाज त्रिपड़ी, साहिल गोयल, पंडित शिव भारद्वाज पंजाब अध्यक्ष श्री राम हनुमान सेवा दल, राकेश कुमार जिला उपाध्यक्ष पटियाला, सचदेवा जी जिला महासचिव पटियाला, पवनजीत शर्मा, हरप्रीत शर्मा, रिंकू शर्मा, दीपक वशिष्ट, सामना से विशेष रूप से उपस्थित थे।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment