newslineexpres

Home ਪੰਜਾਬ ???? शिवरात्रि के अवसर पर पुडा एनक्लेव में बड़ी धूम धाम और उत्साह से मनाया शिव संध्या और जागो का त्यौहार

???? शिवरात्रि के अवसर पर पुडा एनक्लेव में बड़ी धूम धाम और उत्साह से मनाया शिव संध्या और जागो का त्यौहार

by Newslineexpres@1

???? जागो में भक्ति की मस्ती में झूमे हज़ारों श्रद्धालु

???? शिवरात्रि के अवसर पर पुडा एनक्लेव में बड़ी धूम धाम और उत्साह से मनाया शिव संध्या और जागो का त्यौहार

???? जागो में भक्ति की मस्ती में झूमे हज़ारों श्रद्धालु

???? स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर बलबीर सिंह के बेटे एडवोकेट राहुल सैनी, विजय कपूर, योगेश टंडन सहित कई हस्तियाँ हुई नतमस्तक

पटियाला, 18 फरवरी – न्यूज़लाईन एक्सप्रेस –
हर वर्ष की तरह महाकाल के भक्त अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद पंजाब के उपाध्यक्ष जतिन्दर वोहरा द्वारा पटियाला के गुरुद्वारा दुःख निवारण से मिनी सेक्रेट्रिएट रोड पर नए बने पूडा एनक्लेव-1 में स्थित निवास पर रखे गये संगीतमय शिव संध्या के कार्यक्रम का हज़ारों लोग हिस्सा बने।
शिवरात्रि से एक दिन पहले रखी इस भव्य यात्रा में विशेष अतिथि के रूप में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष विजय कपूर, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह के बेटे एडवोकेट राहुल सैनी, आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता योगेश टंडन, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पंजाब हरियाणा के संगठन मंत्री रामानन्द, राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आशीष कपूर, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के आशीष गोयल, साहिल खन्ना, संजीव गोयल (मिंटू)व अन्य नेतागण भगवान शिव के चरणों में नतमस्तक हुए।
भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह से एक दिन पहले आयोजित भव्य जागो से पहले श्री अवधेश शुक्ल जी बनारस (रुद्री पाठ विशेषज्ञ) ने सभी को एक साथ रुद्रा अभिषेक करवाया। इसमें पूडा इंक्लेव से कई विशिष्ट महत्वपूर्ण व्यक्ति सम्मिलित हुए। उसके बाद पंच कैलाशी पवन अपना जी ने बहुत ही सुन्दर भजन गाए और पूरी संगत को नाचने और झूमने पर मजबूर कर दिया ।
यहां पर ये बताना अति महत्वपूर्ण है कि पूडा एनक्लेव-1 सभी निवासियों ने एक परिवार की तरह एकजुट होकर इस उत्सव को मनाया और सभी ने भगवान भोले नाथ के दरबार में अपनी हाज़री लगाई।

यहां पर बहुत दूर दूर से भक्तों ने आकर इस भव्य और संगीतमय उत्सव का आनंद लिया और कैलाशी जतिंदर वोहरा को बधाई देते हुए ऐसे ही कार्यक्रम करते रहने का आशीर्वाद दिया।
डॉक्टर बलबीर सिंह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के बेटे एडवोकेट राहुल सैनी और पुत्रवधु ने भी देवों के देव महादेव का आशीर्वाद लिया।
श्री महाकाल मानव सेवा सोसायटी के सभी सदस्यों ने महादेव के भजनों पर झूम के अति आनंद पाया। श्री दुर्गा मंदिर कमेटी के सभी सदस्य और कीर्तन मंडली ने भी शिव भजनों पर नाचकर आनंद की अनुभूति की। श्री राज राजेश्वरी मंदिर से पंडित श्री नरेश शर्मा भी परिवार सहित आए और सम्मान चिन्ह प्राप्त किया।
शिव संध्या में मुख्य रूप से शामिल होकर महादेव का आशीर्वाद लेने आए भक्तों में विशेष अतिथि के तौर पर हिम गौरव हरिदासिय वैष्णो संप्रदाय से आचार्य श्री पंकज जी महाराज और रुद्र पाठ विशेषज्ञ श्री अवधेश शुक्ल बनारस अजय कपूर, प्रदीप पजनी, हरिप्रकाश गुप्ता, आयुष पजनी, आनंद प्रकाश गुप्ता, कृष्ण वोहरा, अश्विनी वढ़ेरा, प्रभलीन, संजीव मल्होत्रा, राजेश आहूजा, प्रताप सिंह समरा, जगदीश, परवीन, विकास सिंगला, रमन, जगदीश सिंह, सचिन गुप्ता, डॉ नरेश जोली, डॉ जतिंदर, डॉ ग्रोवर, डॉ गुरप्रीत सिंह नागरा, दविंदर गोयल, नारायण दास, मनीष गर्ग, रमित गर्ग, तरुण गर्ग आदि ने भी पंच कैलाशी पवन अपना के भजनों पर थिरक कर इस भव्य और शिवमय उत्सव का आनंद लिया।
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष विजय कपूर ने पूरे समागम का आनंद लेने के बाद इसकी भरपूर प्रशंसा की।
शिव संध्या का सीधा प्रसारण अग्नि चैनल व शिव शक्ति यू ट्यूब चैनल पर किया गया।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment