newslineexpres

Home Latest News ???? दशहरे के त्यौहार पर होने वाले रावण दहन प्रोग्राम पर विवाद ; पटियाला से विधायक हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रम में दखल देकर पंजाब का माहौल खराब करना चाहता है : हरीश सिंगला

???? दशहरे के त्यौहार पर होने वाले रावण दहन प्रोग्राम पर विवाद ; पटियाला से विधायक हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रम में दखल देकर पंजाब का माहौल खराब करना चाहता है : हरीश सिंगला

by Newslineexpres@1

???? दशहरे के त्यौहार पर होने वाले रावण दहन प्रोग्राम पर विवाद

???? पटियाला से विधायक हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रम में दखल देकर पंजाब का माहौल खराब करना चाहता है : हरीश सिंगला

???? अगर हिंदू समाज के प्रमुख त्यौहार को खराब करने की कोशिश की गई तो पटियाला के विधायक के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा जिसके लिए पंजाब सरकार खुद जिम्मेदार होगी

पटियाला, 23 अगस्त – न्यूज़लाईन एक्सप्रेस – पंजाब के शाही शहर पटियाला में हर साल वीर हकीकत राय दशहरा ग्राउंड में रावण, कुंभकरण व मेघनाथ के पुतलों का दहन करने के लिए लगने वाले विशाल मेले के आयोजन के लिए इस बार पुरानी दशहरा कमेटी के अलावा एक और ग्रुप के सामने आने से शहर में चर्चा का विषय बन गया है। पटियाला प्रशासन से एक ही स्थान पर रावण दहन के लिए दो ग्रुपों द्वारा अनुमति मांगने पर विवाद की स्थिति बन गई है।
इस संबंध में शिवसेना बाल ठाकरे (शिंदे) पंजाब के प्रमुख हरीश सिंगला ने प्रेस नोट जारी करके कहा है कि वो पिछले 14 साल से पटियाला के वीर हकीकत राय ग्राउंड में दशहरा पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाते आ रहे हैं जिसमें पटियाला के धार्मिक सामाजिक राजनीतिक गणमान्य लोगों को शामिल किया जाता है, प्रभु श्रीराम जी के विजय दशमी पर्व का मंच एक सांझा मंच होता है, इस बार भी हमने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है, बड़ा कार्यक्रम होने के कारण इसकी तैयारी में 3 महीने का समय लगता है, पंजाब में चाहे अकाली भाजपा सरकार रही हो, चाहे कांग्रेस सरकार रही हो, कभी भी किसी ने हिंदु समाज के धार्मिक कार्यक्रम में दखलअंदाजी नहीं की। उन्होंने कहा कि पटियाला शहर का बच्चा-बच्चा इस कार्यक्रम में श्रीराम का आशीर्वाद लेने पहुंचता है लेकिन इस बार पंजाब में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार को बर्दाश्त नहीं हो रहा कि एक हिंदू नेता के नेतृत्व में इतना बड़ा कार्यक्रम हो, इसलिए पटियाला के एक स्थानीय एमएलए ने एक आदमी को खड़ा करके पटियाला प्रशासन से इस दशहरा पर्व की अनुमति मांगी है और सरकार का रोब दिखा कर मंजूरी लेना चाहता है जबकि इस ग्राउंड की परमीशन हमेशा की तरह हम पहले ही मांग चुके हैं।
हरीश सिंगला ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उक्त विधायक ने अपनी गलती में सुधार ना किया तो हम संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे, विधायक के पुतले भी जलाए जाएंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि वो हाईकोर्ट से परमिशन लेकर आएंगे और दशहरा पर्व तो वीर हकीकत राय ग्राउंड में हम ही मनाएंगे। उन्होंने हिंदू समाज से अपील करते हुए कहा ” जागो हिंदुओं जागो, अगर हम लोग इकट्ठे ना हुए तो पंजाब की हिंदू विरोधी सरकार हम पर इसी तरह अत्याचार करती रहेगी जो हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं कर सकते “।
हरीश सिंगला ने न्यूज़लाईन एक्सप्रेस ब्यूरो से बात करते हुए कहा कि अगर उन लोगों ने दशहरा अलग से ही मनाना है तो पटियाला में कई और ग्राउंड खाली पड़े हैं, वहां जाकर मना लें और या फिर वो हमें 2 महीने पहले बता देते तो हम कोई एतराज भी न करते, लेकिन अब सारी तैयारी पूरी हो चुकी है, पुतले बनाने के लिए कारीगर आ चुके हैं, शहर में फ्लेक्शन बोर्ड लग चुके हैं, कार्ड बांटे जा चुके हैं, वीआईपी पास तैयार हो चुके हैं, लोगों से इकट्ठा किया गया पैसा प्रबंधकों द्वारा एडवांस के रूप में सभी को दिया जा चुका है, इसलिए इस मौके पर इस तरह की अड़चन डालना बिल्कुल गलत है। शिव सेना नेता ने कहा कि अगर हिंदू समाज के प्रमुख त्यौहार को खराब करने की कोशिश की गई तो पटियाला के विधायक के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा और उस कारण जो भी स्थिति बनेगी उसके लिए पंजाब सरकार खुद जिम्मेदार होगी।
उधर, पता चला है कि शिव सेना (शिंदे) ने इस मामले में उच्च न्यायालय में पहुंच की है और शायद इसी सोमवार को सुनवाई हो सकती है।
Newsline Express

Related Articles

Leave a Comment